Sunday 16 June 2019

मुद्दत से अकेले थे हम,



मुद्दत से अकेले थे हम,
एक ज़माने के बाद किसी का मिलना अच्छा लगा,
सागर से गहरी लगी आपकी दोस्ती,
तैरना आता था पर डूब जाना अच्छा लगा!!

इस प्यार का अंदाज़ कुछ ऐसा है,
क्या बताये ये राज़ कैसा है,
कौन कहता है कि आप चाँद जैसे हो,
सच तो ये है कि खुद चाँद आप जैसा है!!


मेरी आँखों का ख्वाब, दिल का हर अरमान हो तुम,
तुम से ही तो मैं हूँ, मेरी पहचान हो तुम,
मैं ज़मीन हूँ अगर तो मेरे आसमान हो तुम,
सच मानो मेरे लिए तो सारा जहां हो तुम!!

जानते हैं सब फिर भी अनजान बनते हैं,
इसी तरहा वो हमेशा परेशान करते हैं,
पूछते हैं हमसे के आपको क्या पसंद है,
खुद जवाब होकर भी ये सवाल करते है!!


अपनी आखों के समुंदर मैं उतर जाने दे,
तेरा मुजरिम हूँ, मुझे डूब के मर जाने दे,
ज़ख़्म कितने तेरी चाहत से मिले हैं मुझको,
सोचता हूँ कुछ कहूँ तुझसे, मगर जाने दे!!

प्यास दरिया की निगाहो से छुपा रखी है,
एक बादल से बड़ी आस लगा राखी है,
तेरी आँखो की कशिश कैसे तुझे समझाऊं,
इन चिरागो ने मेरी नींद उड़ा रखी है!!


धधक उठते है अंगारे रोमांटिक माहौल हो जाता है,
फूट जाते है ज्वालामुखी, दिल आउट ऑफ कंट्रोल हो जाता है,
पत्थर को भी मोम कर दे अपने हुस्न से,
आप के छूने से पानी भी पेट्रोल हो जाता है!!

मस्त नज़रों से देख लेना था,
अगर तमन्ना थी आज़माने की,
हम तो बेहोश यूं ही हो जाते,
क्या ज़रूरत थी मुस्कुराने की!!


बनकर खुशबू तेरी सांसो में बिखर जायेंगे,
सुकून बनकर तेरे दिल में उतार जायेंगे,
महसूस करने की कोशिश तो करो,
दूर रह कर भी तेरे करीब नज़र आएंगे!!

अज़ीज़ भी है नसीब भी वो है,
दुनिया की भीड़ मे करीब भी वो है,
उनके प्यार से चलती है जिंदगी,
खुदा भी वो है तकदीर भी वो है!!

पहला पैगाम आपके नाम लिख रहा हूँ,
अपने दिल के अरमान लिख रहा हूँ,
ज़रा प्यार से खोलना मेरे इस प्यार भरे पैगाम को,
लिख पहले कुछ और रहा था अब कुछ और लिख रहा हूँ!!


दिल की नाज़ुक धड़कनो को,
मेरे सनम तुमने धड़कना सीखा दिया,
जब से मिला है तेरा प्यार दिल को,
गम मे भी मुस्कुराना सीखा दिया!!

तेरे नाम को अपने होंठो पे सजाया हैं मैंने,
तेरी रूह को अपने दिल में बसाया हैं मैंने,
दुनिया तुम्हे ढूंढते ढूंढते हो जाएगी पागल,
दिल के ऐसे कोने में छुपाया हैं मैंने!!



Latest Love Shayari in Hindi for Wife

तुम हक़ीकत नहीं हो हसरत हो,
जो मिले ख़्वाब में वही दौलत हो,
किस लिए देखती हो आईना,
तुम तो खुदा से भी ज्यादा खूबसूरत हो!!

ज़िंदगी मे आपके आने से हर मुकाम मिला है हम को,
लगता है जैसे किस्मत का जाम मिला है हम को,
भर दिया अपने हमारी ज़िंदगी को प्यार से इतना,
लगता है जैसे खुदा से की दुआ का अंजाम मिला है हम को!!


तेरे सीने से लगकर तेरी आरजू बन जाऊं,
तेरी सांसो से मिलकर तेरी खुश्बू बन जाऊं,
फ़ासले ना रहे कोई हम दोनो के दरमियाँ
मैं, मैं ना रहु बस “तुम” बन जाऊं!!

कबुल हो गई हर दुआ हमारी,
मिल गई जो हमे चाहत तुम्हारी,
अब नहीं चाहता है दिल हमारा कुछ,
जब से मिल गई है इससे मोहब्बत तुम्हारी!!




खुश्बू बनकर तेरी सांसो में समा जाएँगे,
सुकून बनकर तेरे दिल में उतर जाएँगे,
महसूस करने की कोशिश तो कीजिए,
दूर रहते हुए भी पास नज़र आएँगे!!

दिल की गलियो मे जिंदगी लौट आएगी,
बिखरी हुई खुशी फिर सवर जाएगी,
हम दुआ ऐसी करेंगे आपके लिए,
की तकदीर भी आपके सामने सर झुकायेगी!!


यूँ ही सपनो से दिल लगाया करो,
किसी के ख्वाबो मे भी आया जाया करो,
जब दिल करे के कोई तुम्हे भी मनाए,
तो बस हमे याद कर के रूठ जाया करो!!

लड़की की नज़रो मे नज़ाकत होती है,
उसके इनकार मे भी इज़ाज़त होती है,
हमेशा पीछे पद जाओ जब तक हाँ ना बोले,
क्योंकि देर से हाँ करना लड़कियो की आदत होती है!!


महकती बहारो मैं तुम्हे फूलो की तरह देखा है,
बरसते सावन मे तुम्हे बूंदो की तरह देखा है,
सजा रखे है जो ख्वाब अपनी ज़िंदगी की राहो मैं,
उन रहो मे तुम्हे अपनी दुल्हन की तरह देखा है!!

ये दिल ना जाने क्या कर बैठा,
बिना पूछे ही फ़ैसला कर बैठा,
ज़मीन पर कभी टूटा तारा नहीं गिरता,
और ये पागल दिल चाँद से प्यार कर बैठा!!


आँखों की गहराई को समझ नहीं पाते,
होत है मगर कुछ हम कह नहीं पाते,
अपनी दिल की बात किस तरह कहे तुमसे,
तुम वही हो जिनके बिना हम रह नहीं पाते!!


मेरा आज मेरा कल आप हो,
मेरी हाथो की मेहन्दी हाथो की लकीर आप हो,
हर पल बस आपका ही रहेता है ख्याल हमको,
कुछ इतना दिल के करीब आप हो!!

जो चाहा था ख्वाबों में वो मिला हमको,
खुदा से ना कोई शिकायत न गिला है हमको,
ना ही कोई ओर ख्वाहिश है अब हमारी,
जब से पा लिया हमने है तुमको!!


खुद को खुद की खबर ना लगे,
कोई अच्छा भी इश्स कदर ना लगे,
आप को देखा है बस उस नज़र से,
जिस नज़र से आप को नज़र ना लगे!!


हमारी ज़िंदगी में आकर आपने सजाई है ज़िंदगी हमारी,
कर के बेपनाह प्यार हर चाहत पूरी कराई है हमारी,
ज़िंदगी में जो जो मिली थी खुशियां आपके आने से,
अपनी मोहब्बत से हर पल अपने बढ़ाई है वो खुशियां हमारी!!

प्यार अच्छा हो तो वक़्त रुक जाता है,
आसमान लाख ऊंचा हो मगर झुक जाता है,
प्यार में दुनिया लाख बने रुकावट,
अगर हमसफ़र सच्चा हो तो खुदा भी झुक जाता है!!


मैने तडप कर कहा बहुत याद आते हो तुम,
वो मुस्करा कर बोले तुम्हे और आता ही क्या है!!

हम तो भीगे है तेरे इश्क़ की, बारिश मैं कुच्छ इस तरह,
जैसे किसी शायर की, कलाम स्याही मैं डूबी रहती है!!


भूल ना जाऊं माँगना उसे हर नमाज़ के बाद,
यहीं सोच कर हमने नाम उसका दुआ रखा है!!


डुबो दे अपनी कश्ती को ए किनारा ढूढ़ने वाले,
ये दरिया-ए-मोहब्बत है,यहाँ साहिल नहीं मिलता!!

गुलशन तो तू है मेरा, बहारों का मैं क्या करूँ,
नैनों मैं बस गए हो तुम, नज़ारों का मैं क्या करूँ!!

तुम साथ हो तो दुनियां अपनी सी लगती है,
वरना सीने मे सांसे भी पराई सी लगती है!!


हमेँ कहाँ मालूम था क़ि इश्क़ होता क्या है,
बस एक ‘तुम’ मिले और ज़िन्दगी मोहब्बत बन गई!!


तुमको जब बोझ लगे मेरा साथ तो बता देना,
मैं चुपके से तेरी मोहब्बत से मुकर जाऊँगा!!

हमें ये दिल हारने की बीमारी ना होती,
अगर आपकी दिल जीतने की अदा इतनी प्यारी ना होती!!

प्यार करना सीखा है, नफरतो का कोई जगह नहीं,
बस तू ही तू है इस दिल मे, दूसरा कोई और नहीं!!


कोई तीर होता तो, दाग़ देते तेरे दिल पर,
कमबख्त मुहब्बत है, जताई भी नहीं जाती!!
2 Line Love Shayari in Hindi for Wife

नाराज़ ना होना कभी बस यही एक गुज़ारिश है,
महकी हुई इन साँसों की साँसों से सिफ़ारिश है!!

वक़्त को भी हुआ है ज़रूर किसी से इश्क़,
जो वो बेचैन है इतना कि ठहरता ही नहीं!!

एक हसरत थी की कभी वो भी हमे मनाये,
पर ये कम्ब्खत दिल कभी उनसे रूठा ही नही!!


लोग कहते हैं कि तू अब भी ख़फ़ा है मुझ से,
तेरी आँखों ने तो कुछ और कहा है मुझ से!!

हर कदम हर पल साथ हैं,
दूर होकर भी हम आपके पास हैं,
आपका हो न हो पर हमें आपकी कसम,
आपकी कमी का हर पल अहसास है!!


उनकी तस्वीर को सीने से लगा लेते हैं,
इस तरह जुदाई का गम मिटा देते हैं,
किसी तरह कभी उनका जिक्र हो जाये तो,
भीगी पलकों को हम झुका लेते हैं!!

बिछड़ते हुए याद आ जाएंगे,
खुद सोने से पहले एक ख्वाब दे जाएंगे,
आपको गिला है, हम बात नही करते,
सांसो के रुकने से पहले जवाब दे जाएंगे!!



सिलसिले तो यूँही चलते रहेंगे,
फ़ासले हैं और बढ़ते रहेंगे,
आप क्यों नहीं समझते हमारी बात की,
आपके बिना हम हर पल मरते रहेंगे!!

इश्क़ सभी को जीना सीखा देता है,
वफ़ा के नाम पर मरना सीखा देता है,
इश्क़ नहीं किया तो करके देखो यार,
हर दर्द को सहना सीखा देता है!!


दूरिया ही दिलो को नज़दीक लाती है,
दूरिया ही एक दूजे की याद दिलाती है,
दूर होकर भी कोई करीब है कितना,
दूरिया ही इस बात का एहसास दिलाती है!!

क्यूँ तुझी को देखना चाहती है मेरी आँखे,
क्यूँ खामोशिया करती है बस तेरी बातें,
क्यूँ इतना चाहने लगा हूँ तुझको मैं,
की तारे गिनते हुए कटती है मेरी रातें!!




तुम्हारी यादो ने इस दिल पे डेरा डाला है,
तुम्हारे बिना ये दिल भी गहरा काला है,
तुम आ जाओ, मुझमे समा जाओ,
मैने इस दिल को बड़ी मुश्किलों से संभाला है!!

एक तू और तेरी आवाज़ याद आएगी,
तेरी कही हुई हर बात याद आएगी,
दिन ढल जाएगा रात याद आएगी,
हर लम्हा पहली मुलाकात याद आएगी!!


दिल में आ जाता है जब भी ख्याल उनका,
तस्वीर से पूछते है फिर हाल उनका,
वो पुछा करते थे की जुदाई क्या है,
आज जा कर समझ आया है सवाल उनका!!


ज़ुबान ही सिर्फ़ एक ज़रिया नहीं,
जो आप शब्दों को समझ पाएंगे,
कभी आँखों मैं झाँक कर देखिए,
हज़ारो अल्फ़ाज़ खुद ब खुद बिखर जाएंगे!!

एक मुद्दत से जो खवाब बन कर नज़र में रहा,
रूह बन कर वो मेरे बदन में रहा,
फ़ना हो कर जिसे चाहा था धड़कनो ने मेरी,
करीब आ कर वो शख्स अजनबी सा रहा!!


किसीकि याद मेरे पास रहती है,
बहुत दिनों से आँखे उदास रहती है,
बिछड़ गया वो पर दिल नहीं मानता,
ना जाने क्यूँ उनसे मिलने की अब भी आस रहती है!!




ना शिकवा ना गिला रहे आपसे,
तमन्ना है बस एक सिलसिला रहे आपसे,
हंसकर फिर रोना नही चाहते,
पाने की चाह नहीं बस खोना नहीं चाहते!!

जो रहते है दिल मे वो जुदा नहीं होते,
कुछ एहसास लफ़ज़ो से बयान नहीं होते,
एक हसरत है के उनको मनाए कभी,
एक वो है के कभी खफा नहीं होते!!


कोई आँखों से बात कर लेता है,
कोई आँखों से मुलाक़ात कर लेता है,
बड़ा मुश्किल होता है जवाब देना,
जब कोई खामोश रह कर सवाल कर लेता है!!

लफ़्ज़ों की तरह मुझसे किताबों में मिला कर,
दुनिया का तुझे डर है तो ख्वाबों मे मिला कर,
साहिल को मैं छू कर तुझे महसूस करूँगा,
तो मुझ से लहर बन कर किनारों पे मिला कर!!
दूरियों की ना परवाह कीजिये,
दिल जब भी पुकारे बुला लीजिये,
कहीं दूर नहीं हैं हम आपसे,
बस अपनी पलकों को आँखों से मिला लीजिये!!

धडकने अपने दिल की सुना जायेंगे हम,
आपके दिल के तार छेड़ जाएंगे हम,
आप हिचक़ियो का इंतज़ार करते रहना,
आपको याद करते-करते दीवाने हो जाएँगे हम!!

इस कदर चाहा है तुझे हमने,
तेरे सिवा कुछ नज़र आता नहीं,
एक तेरा ही जलवा रहता है आँखों में,
अब कुछ मेरे निगाहो को भाता नहीं!!

कुछ तो बात है तुझमे जो तुझे याद करने को जी चाहता है
कुछ खास है जो तुझे बाहों मे भरने को जी चाहता है,
हम तेरे करीब है या नहीं ये जानते नहीं है मगर दिलबर,
फिर भी मोहब्बत में हद से गुज़रने को जी चाहता हैं!!




मिले हर जनम आप जैसा यार,
दुआ करते है रब से बार बार,
चाहे क्यों ना ठुकरा दे हमे ये दुनिया,
पर मिलता रहे हमे हमेशा आप का दीदार!!

चाह कर भी जुदा ना रह सकोगे,
रूठकर भी खफा ना रह सकोगे,
हम रिश्ता ही कुछ ऐसे निभाएंगे,
की आप हमारे बिना एक पल भी ना रह सकोगे!!


नज़ारे मिले तो प्यार हो जाता है,
पलके उठे तो इज़हार हो जाता है,
ना जाने क्या कशिश है चाहत मैं,
के कोई अंजान भी हमारी,
ज़िंदगी का हक़दार हो जाता है!!

एहसास होगा जब हम तुमसे दूर हो जाएँगे,
आँखों में आँसू होंगे पर नज़र ना आएँगे,
कोई साथ ना दे तो हमे याद करना,
आसमान में भी होंगे तो लौट आएँगे!!


ना होगी मोहब्बत मुझे किसी से तेरे सिवा,
ना रही अब ज़रूरत किसी की तेरे सिवा,
ढूंढ रही थी आँखे जिसको सदियों से,
दुनिया में वो चेहरा किसी का नहीं तेरे सिवा!!

मेरे वज़ूद में काश तू उतर जाए,
मैं देखु आईना ओर तू नज़र आए,
तू हो सामने और ये वक़्त ठहर जाए,
ओर ये ज़िंदगी तुझे देखते हुए गुज़र जाए!!


ये हवा आप की हसी की खबर देती है,
मेरे दिल को खुशी से भर देती है,
खुदा सलामत रखे आप की हंसी को,
क्यूँ की आप की खुशी हमे जिंदगी देती है!!

तुमको मिल जाएगा मुझसे बेहतर,
मुझको मिल जाए तुमसे बेहतर,
पर कभी कभी लगता है ऐसे,
हम एक दूसरे को मिल जाते तो होता सबसे बेहतर!!


आपके आने से ज़िंदगी कितनी खूबसूरत है,
दिल मे बसी है जो वो आपकी ही सूरत है,
दूर जाना नहीं हमसे कभी भूलकर भी,
हमे हर कदम पर आपकी ही ज़रूरत है!!


दिल की धड़कन और मेरी रज़ा हो तुम,
मेरी पहली और आख़िरी वफ़ा हो तुम,
चाहा है तुम्हे चाहत से बढ़कर,
मेरी चाहत और चाहत की इंतेहाँ हो तुम!!


तेरी धड़कन ही ज़िंदगी का किस्सा है मेरा,
तू ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा है मेरा,
मेरी मुहब्बत तुझसे, सिर्फ़ लफ्जों की नहीं है,
तेरी रूह से रूह तक का रिश्ता है मेरा!!

मेरी ज़िंदगी के राज़ में एक राज़ तुम भी हो,
मेरी बंदगी की आस में एक आस तुम भी हो,
तुम क्या हो मेरे, कुछ हो या कुछ भी नही मगर
मेरी ज़िंदगी के काश में एक काश तुम भी हो!!


दो बाते उनसे की तो दिल का दर्द खो गया,
लोगो ने हमसे पूछा के तुमको क्या हो गया,
बेकरार आँखो से हंस कर रह गये,
ये भी ना कह सके की हमे प्यार हो गया!!


आप खुद नहीं जानती आप कितनी प्यारी हो,
जान हो हमारी पर जान से प्यारी हो,
दूरियों के होने से कोई फ़र्क नहीं पड़ता,
आप कल भी हमारी थी ओर आज भी हमारी हो!!



अपने आसमान से मेरी ज़मीन देख लो,
तुम ख्वाब आज कोई हसीन देख लो,
अगर आज़माना हैं ऐतबार को मेरे तो,
एक झूठ तुम बोलो ओर मेरा यकीन देख लो!!


मे बदल जाती हूँ एक तेरे पास आने से.
पास आकर खुद को आँखों मे तेरी पाने से.
कितनी खुशी मिलती है कैसे बयान करूँ,
मुझे देखकर तेरे मुस्कुराने से!!



लोग कहते है की इश्क़ इतना मत करो,
की हुस्न सर पे सवार हो जाए,
हम कहते है की इश्क़ इतना करो,
की पत्थर दिल को भी तुमसे प्यार हो जाए!!



मुझको फिर वही सुहाना नज़ारा मिल गया,
नज़रों को जो दीदार तुम्हारा मिल गया,
और किसी चीज़ की तमन्ना क्यूँ करूँ,
जब मुझे तेरी बांहो मे सहारा मिल गया!!



छिपा लूँ इस तरह तुझे अपनी बाहों में,
की हवा भी गुज़रने की इज़ाज़त माँगे,
हो जाऊं इतना मदहोश तेरे इश्क़ में,
की होश भी आने की इज़ाज़त मांगे!!


Hindi Shayari on Love for Husband, Wife

खूबसूरत सा एक पल किस्सा बन जाता है,
जाने कब कौन ज़िंदगी का हिस्सा बन जाता है,
कुछ लोग ज़िंदगी में मिलते है ऐसे,
जिनसे कभी ना टूटने वाला रिश्ता बन जाता है!!


True Love Hindi Shayari Girlfriend, Boyfriend

में तोड़ लेता अगर तुम गुलाब होती,
मैं जवाब बनता अगर तुम सवाल होती,
सभी जानते है की में नशा नही करता,
फिर भी पी लेता अगर तुम शराब होती!!

Miss You Love Shayari for Girlfriend, Boyfriend

उन हसीन पलो को याद कर रहे थे,
आसमान से आपकी बात कर रहे थे,
सुकून मिला जब हमे हवाओ ने बताया,
आप भी हमे याद कर रहे थे!!



A Beautiful Romantic Shayari on Love

अपनी प्यारी आँखों मे छूपालो मुझको,
मोहब्बत तुम से हैं, चुरालो मुझको,

धूप हो या सेहर तेरा साथ चलेंगे हम,
यक़ीन ना हो तो आज़मा लो मुझको,

तेरे हर दुख को सह लेंगे हंस के हम,
अपने वजूद की चादर बना लो मुझको,

ज़िंदगी भी तेरे नाम कर दी है हमने,
बस चंद लम्हे सीने से लगा लो मुझको!!

No comments:

Post a Comment

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...