Sunday 20 May 2018

आप माँ है

आप माँ है
Image may contain: 1 person, text
आपका बच्चा 3 साल या उससे अधिक है? 
तो जाइए और बात कीजिये, 
पहल कीजिये, समझाइये, सिखाइये .....
न समझे तो रट्टा लगवाईए, याद करवाइये
........
पुट्ठों (buttocks)/ छाती/मुंह/होंठ/जननांग/टांगो के बीच/
छुए न कोई,.....
न खेल में ,न मजाक में ,न घर ,न बाहर
न पापा, न दादा, न चाचा, न मामा, न बुआ, न मौसी
कोई नही, ......
प्यार करना अलग है लेकिन अगर इनमें से किसी का *भी छूना तुम्हे असहज/अच्छा ना लगे* लगे तो चीखो, चिल्लाओ, मुझे बताओ, हमेशा....
जिस तरह मैं तुम्हे शरीर पर हर जगह छू सकती हूँ उस तरह बाकी कोई भी नही

....कोई कुछ खिलाने, घुमाने को ले जाने को कहे, मना करो, पार्क में जाते-आते समय चौकन्ने रहो, किसी की सुनना मत, मानना मत, तुम हर जगह मुझे नही ले जा सकते लेकिन मेरी बातें ले जा सकते हो मेरे बच्चे
.....कोई धमकी दे, डराये, चुप रहने को कहे तो हमेशा मुझे बताओ, मैं सब कुछ सॉल्व कर सकती हूँ, माँ तुम्हारी सुपर मॉम है, माँ के पास सब सोल्युशन है....

.....जियो, खेलो, कूदो, खुश रहो मेरे बच्चे,
ये सब याद रखो, दोस्तों को बताओ, जरूरी है इस वक्त तुम्हारा पहले से सम्भल जाना ताकि हम सब इस भयावह समाज में तुम्हारे असुरक्षित रहने के गिल्ट से बचें रह सके।

पहल करिये देर होने से पहले और कोई नया ryan school जैसा हादसा न होवेंI

No comments:

Post a Comment

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...