Tuesday 26 February 2019

Love Shayari


 Love  Shayari 
पसीना उम्र भर का उसकी गोद में सूख जायेगा,
हमसफ़र क्या चीज है, ये बुढ़ापे में समझ आयेगा
हद-ए-शहर से निकली तो गाँव गाँव चली
कुछ यादें मेरे संग पांव पांव चली
सफ़र जो धूप का किया तो तजुर्बा हुआ
वो जिंदगी ही क्या जो छाँव छाँव चली

सुनो.. किस तरह छुपाऊँ तुम्हें मैं,
मेरी मुस्कान में भी नजर आने लगी हो तुम.
फिर से तेरी यादों का मेरे दिल में बवंडर है,
मौसम वही, सर्दी वही, वही दिलकश दिसंबर है
कितनी जल्दी दूर चले जातें है वो लोग
जिन्हें हम ज़िन्दगी समझ के कभी  खोना नहीं चाहते





























Tu Door Hai Mujhse Aur Paas Bhi Hai
mujhe Teri Kami Ka Ehsaas Bhi Hai
Dost To Hamare Lakho Hai Iss Jaha Mein
Par Tu Pyara Bhi Hai Aur Khas Bhi Hai


 : कह्ते है लाइफ में एक बार प्यार ज़रूर होता है
और जिस से होता है वो कभी नहीं मिलता


ज़िन्दगी ने मेरे मर्ज़ का, एक बढीया इलाज़ बताया,
वक्त को दवा कहा और मतलबियो से परहेज बताया


जिसे पूजा था हमने वो खुदा ना हो सका
हम ही इबादत करते करते फ़क़ीर हो गए

तेरी यादों की नौकरी में, गज़ल की पगार मिलती है.
खर्च हो जाते हैं झूठे वादे, व़फा कहाँ उधार मिलती है

ज़िन्दगी इतनी भी बुरी नहीं की मरने को जे चाहे
बस कुछ लोग इतने दरद देते है की जीने को दिल नहीं करता



Maine Har Roj Dua Mein Tujhe Manga Hai
Hu Bewafa Magar Wafa Se Tujhe Manga Hai
Kabhi Sajde Mein Ja Ke Puch Apne Rab se
Maine Kis Kis Ada Se Tujhe uss se Manga Hai

पसीना उम्र भर का उसकी गोद में सूख जायेगा,
हमसफ़र क्या चीज है, ये बुढ़ापे में समझ आयेगा

हद-ए-शहर से निकली तो गाँव गाँव चली
कुछ यादें मेरे संग पांव पांव चली
सफ़र जो धूप का किया तो तजुर्बा हुआ
वो जिंदगी ही क्या जो छाँव छाँव चली


सुनो.. किस तरह छुपाऊँ तुम्हें मैं,
मेरी मुस्कान में भी नजर आने लगी हो तुम.

फिर से तेरी यादों का मेरे दिल में बवंडर है,
मौसम वही, सर्दी वही, वही दिलकश दिसंबर है

कितनी जल्दी दूर चले जातें है वो लोग
जिन्हें हम ज़िन्दगी समझ के कभी खोना नहीं चाहते




Kitna Nadan Hoon Me Bura Keh k use
Kya Khabar Thi Jate-Jate Wo Dua De Jayega
Aisa B Kya likhu k Uske Dil Ko Pahunche Tandak
Kya Itna Kaafi Nahi Ki Meri Har Dua Me Wahi Hai

सोचा था तुझपे प्यार लुटाकर तेरे दिल में घर बनायेंगे,
हमे क्या पता था दिल देकर भी हम बेघर रह रह जायेंगे


रोज़ तेरा इंतज़ार होता है,रोज़ ये दिल बेक़रार होता है,
काश तुम ये, समझ सकती की,चुप रहने वालों को भी किसी से प्यार होता है

बचपन के खिलौने सा कहीं छुपा लूँ तुम्हें…
आँसू बहाऊँ,पाँव पटकूँ और पा लूँ तुम्हें

वक़्त के डौर में इतना भूखा था में
कुछ न मिले तो भी धोका ही खा गया

WAQT KE DOUR MEIN ITNA BHOKA THA MEIN
KUCH BHI NA MILE TO DHOKA HI KHA GYA

Chote Se Dil me Arma Koi Rakhna
Duniya Ki Bheed Me Pehchan Koi Rakhna
Achey Nahi Lagte Jab Rehte Ho Udas
In Honto Pe Sada Muskan Wahi Rakhna

समय बहाकर ले जाता है , नाम और निशान ?
कोई “हम” में रह जाता है, कोई “अहम” में

भीगी नहीं थी मेरी आँखें कभी वक़्त के मार से..
देख तेरी थोड़ी सी बेरुखी ने इन्हें जी भर के रुला दिया



दिल के टुकड़े मजबूर करते है कलम चलाने को वरना…
हक़ीक़त में कोई भी खुद का दर्द लिखकर खुश नही होता

सुचा था छुपा लेंगे गम अपने
कम्बखत आँखों ने ही बगावत कर दी
Romantic Shayari in English

SUCHA THA CHUPA LENGGE GUM APNE
KAMBAKHAT AANKHEN NE HI BAGAWAT KAR DI

Meri Ankho k Samadar me Jaln kaisi Hai
Fir ish Dil ko Tadpne ki Lagan Kaisi Hai
Warf k Roop Me Dhal Jayenge Fir Sab Ristey
Mujhse Pucho Yeh Muhabat Ki Agan Kaisi Hai

ऐ वतन ख़ाक ए वतन वो भी तुझे दे देंगे,
बच रहा है जो लहू अब के फ़सादात के बाद

कहाँ खर्च करूँ अपने दिल की दौलत ,
यहाँ तो सब भरी जेबों को सलाम करते है

नहीं थी मुझे , कभी , कुछ भी लिखने की फुरसत ..
एक शख्स ने मुझे “शायर” बना दिया


आप जिस पर आँख बंद कर के भरोसा करते है
अक्सर वही लोग आप की आँखे खोलते जाते है


AAP JISS PAR AANKH BAND KAR KE BHAROSHA KARTE HAI
AKSAR WAHI LOG AAP KI AANKHE KHOLTE JAATE HAI

Tanhai Ko Humdam ki Zarurat Hai
Har Zakhm ko Marham ki Zarurat Hai
Muddat Se Bechain Hai ji Apna
Shayad Ek Naye Gham ki Zarurat hai

अगर तुम्हे यकीन नहीं तो कहेने को कुछ नहीं मेरे पास
अगर तुम्हे यकीन है तो मुझे कुछ कहेने की ज़रूरत नहीं
Romantic Shayari For Husband

AGAR TUMHE YAQEEN NAHI TO KAHENE KO KUCH NAHI MERE PASS
AGAR TUMHE YAQEEN HAI TO MUJHE KUCH KAHENE KI KI ZARURAT NAHI

Sari umar ankho me ek sapna yaad raha
Sadiyan beet gayi jisme wo lamha yaad raha
Na jane kya baat thi unme
Sari mehfil bhul gaye bus wo hi ek chahra yaad raha

कलंदर संग ए मर मर के मकानो में नही मिलता
मैं असली घी हूं बनिये की दुकानों में नहीं मिलता

पास आकर सभी दूर चले जाते हैं,
हम अकेले थे अकेले ही रह जाते हैं,
दिल का दर्द किससे दिखाए,
मरहम लगाने वाले ही ज़ख़्म दे जाते हैं.


चंद रिश्ते…जो मेरी उम्र भर की पूँजी है…
उन्ही रिश्तों में शामिल है…आपका भी नाम

बहुत सवाल करते हो आज कल तुम
इतना पियार कर लेते थो जवाब खुद मिल जाता

BAHUT SAWAL KARTE HO AAJ KAL TUM
ITNA PIYAAR HI KAR LETE THO KHUD JAWAB HI MIL JATA

Mujhko phir wahi suhana nazara mil gaya
Nazron ko jo deedar tumhara mil gaya
Aur kisi cheez ki tamanna kyun karu
Jab mujhe teri baahon me sahara mil gaya

अर्थियाँ सबकी निकलती है घरों से लेकिन ।
रोज घर आता हूँ मैं अपना जनाजा लेकर

जब भी तेरी तस्वीर पर मेरी नज़र जाती है।
लगता है जैसे सारी क़ायनात ठहर जाती है

अब हर कोई हुम्हे आपका आशिक़ कहे के बोलता है
इश्क नहीं न सही मुझे मेरा वजूद तो वापिस कीजिये

AB HAR KOI HUMHE AAP KI AASHIQE KAHE K BOLTA HAI
ISQH NAHI NA SAHI MUJHE MERA WAJUD TO WAPISH KIJIYE



Hasrat hain sirf tumhe paane ki
Aur koi khawahish nahi is deewane ki
Shikwa mujhe tumse nahi khuda se hai
Kya zarurat thi tumhe itna khubsurat banaane ki
Romantic Shayari For Girlfriend

ताज़ी है अब भी उस मुलाकात की खुशबू
जज़्बात में डूबे हुवे लम्हात की खुशबू
जिस हाथ कों पल भर के लिए थाम लिया था
मुद्दत से है हाथ में उसी हाथ की खुशबू

तुम रख ना सकोगे मेरा तौफ़ा संभालकर,,
वरना मैं अभी दे दूं जिस्म से रूह निकाल कर

हर सांस सज़्दा करती है, हर नज़र में इबादत होती है,
वो रूह आसमानी होती है, जिस दिल में मुहब्बत होती है.

जिसकी मोहब्बत में मरनेव को तैयार थे हम
आज उसकी बेवफाई ने हुम्हे जीना सिखा दिया

No comments:

Post a Comment

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...