Tuesday 26 February 2019

नजरों को तेरे प्यार


नजरों को तेरे प्यार 

जिसे पूजा था हमने वो खुदा ना हो सका
हम ही इबादत करते करते फ़क़ीर हो गए
तेरी यादों की नौकरी में, गज़ल की पगार मिलती है.
खर्च हो जाते हैं झूठे वादे, व़फा कहाँ उधार मिलती है
ज़िन्दगी इतनी भी बुरी नहीं की मरने को जे चाहे
बस कुछ लोग इतने दरद देते है की जीने को दिल नहीं करता



गुलाब के फूल को हम कमल बना देते, 
आपकी एक अदा पर कई गजल बना देते, 
आप ही हम पर मरती नहीं... वरना,
आपके घर के सामने ताजमहल बना देते..!!!



अच्छा सुनो ना...!!
जरुरी नहीं हर बार शब्द ही हों...!!
कभी ऐसा भी हो 
कि मैं सोचूं... और तुम समझ लो...!!!



दिन रात हम वो हर काम लिख लेते हैं, 
तेरी याद में गुजरी हर शाम लिख लेते हैं, 
तुझे देखे बिना इक पल भी कटता नहीं, 
अकेले में हथेली पे तेरा नाम लिख लेते हैं....!!



खुशियों की दामन में आँसू गिराकर तो देखिये, 
ये रिश्ता कितना सच्चा है आजमा कर तो देखिये, 
आपके रूठने से क्या होगी मेरे दिल की हालत, 
किसी आइने पर पत्थर गिराकर तो देखिये...!!!



उदास आपको देखने से पहले ये आँखे न रहें, 
खफा हो आप हमसे तो ये हमारी साँसें न रहें, 
अगर भूले से भी ग़म दिए हमने आपको, 
आपकी जिंदगी में हम क्या हमारी यादें भी न रहें..!!!



मुझे इश्तिहार सी लगती हैं, 
ये मोहब्बतों की कहानियाँ 
जो कहा नहीं, वो सुना करो, 
जो सुना नहीं, वो कहा करो...!!!



रग-रग में इस तरह से समा कर चले गये, 
जैसे मुझ ही को मुझसे चुराकर चले गये, 
आये थे मेरे दिल की प्यास बुझाने के वास्ते, 
इक आग सी वो और लगा कर चले गये...!!!



माना कि तुम जीते हो ज़माने के लिये, 
एक बार जी के तो देखो हमारे लिये, 
दिल की क्या औकात आपके सामने, 
हम तो जान भी दे देंगे आपको पाने के लिये..!!!





आसमान पे चाँद जल रहा होगा, 
किसी का दिल मचल रहा होगा, 
उफ़ ये मेरे पैरों में चुभन कैसी है, 
जरूर वो काँटों पर चल रहा होगा..!!!





तपती दोपहरी, गरम रेत पर...!!
ठंडे पानी की बूँदों जैसा काम कर गई...!!
तेरी आवाज़ जो कल सुनी मैंने...!!!


नजरों को तेरे प्यार से इंकार नहीं है, 
अब मुझे किसी और का इंतज़ार नहीं है, 
खामोश अगर हूँ मैं तो ये वजूद है मेरा,
तुम ये न समझना कि तुमसे प्यार नहीं है...!!!





तेरे शहर में आ कर बेनाम से हो गए, 
तेरी चाहत में अपनी मुस्कान ही खो गए, 
जो डूबे तेरी मोहब्बत में तो ऐसे डूबे, 
कि जैसे तेरी आशिक़ी के गुलाम ही हो गए...!!!


क्यूँ किसी से इतना प्यार हो जाता है, 
एक दिन का भी इंतजार दुश्वार हो जाता है, 
लगने लगते है अपने भी पराए, 
जब एक अजनबी पर ऐतबार हो जाता है...!!!





राह में संग चलूँ ये न गँवारा उसको, 
दूर रहकर वो करता है इशारे बहुत, 
नाम तेरा कभी आने न दिया होंठों पर, 
यूँ तेरे जिक्र से शेर सँवारे हैं बहुत...!!!




नजर से क्यूँ जलाते हो आग चाहत की, 
जलाकर क्यूँ बुझाते हो आग चाहत की, 
सर्द रातों में भी तपन का एहसास रहे, 
हवा देकर बढ़ाते हो आग चाहत की...!!



दिलबर की दिल-लगी में,
दिल अपना खो चुके हैं,...!!!
कल तक तो खुद के थे,
आज आप के हो चुके हैं...!!!



ashok
सर झुकाने की आदत नहीं है...!!!
आँसू बहाने की आदत नहीं है...!!!
हम खो गए तो पछताओगे बहुत...!!!
क्युकी हमारी लौट के आने की आदत नहीं है...!
आँख उठाकर भी न देखूँ...!!!
जिससे मेरा दिल न मिले...!!!
जबरन सबसे हाथ मिलाना...!!!
मेरे बस की बात नहीं…
इतनी पीता हूँ कि मदहोश रहता हूँ...!!!
सब कुछ समझता हूँ पर खामोश रहता हूँ...!!!
जो लोग करते हैं मुझे गिराने की कोशिश...!!!
मैं अक्सर उन्ही के साथ रहता हूँ।
तेरी मोहब्बत मैं
और मेरी फितरत मैं
फर्क इतना है की...!!!
तेरा Attitude नही जाता
और मुझे झुकना नहीं आता...!!!













































 यादें Yaad Shayari images






















मेरी यादो में तुम हो

मेरी यादो में तुम हो, या मुझ मे ही तुम हो,
मेरे ख्यालो में तुम हो, या मेरा ख्याल ही तुम हो,
दिल मेरा धड़क के पुछे बार बार एक ही बात,
मेरी जान में तुम हो या मेरा जान ही तुम हो...!!!



नज़रे करम मुझ पर इतना न कर....@@
कि तेरी मोहब्बत के लिए बागी हो जाऊं
मुझे इतना न पिला इश्क-ए-जाम की,
मैं इश्क़ के जहर का आदी हो जाऊं...@@@



पल पल से बनता है एहसास,
एहसास से बनता है विश्वास,
विश्वास से बनते हैं कुछ रिश्ते,
और उन रिश्तों से बनता है कोई खास....!!!



दिल का दर्द युँ लफ़्ज़ों में बयाँ करते ही नहीं,
तेरी तसवीर आँखों से न बह जाये इसलिये रोते ही नहीं,
तेरे इश्क़ का जुनुँ छाया है इस क़दर,
ज़िंदा हैं ईसी ग़ुमान में वर्ना हम होते ही नहीं...!!!



दिल के सागर में लहरें उठाया ना करो,
ख्वाब बनकर नींद चुराया न करो,
बहुत चोट लगती है मेरे दिल को,
तुम ख़्वाबों में आ कर यु तड़पाया न करो....!!!







चुपके से आकर इस दिल में उतर जाते हो,
सांसों में मेरी खुशबु बन के बिखर जाते हो,
कुछ यूँ चला है तेरे ‘इश्क’ का जादू,
सोते-जागते तुम ही तुम नज़र आते हो....!!!


Alone girl images







































No comments:

Post a Comment

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...