Wednesday 11 July 2018

न लौटने की हिम्मत है न सोचने की फुर्सत...



न लौटने की हिम्मत है न सोचने की फुर्सत...

बहुत दूर निकल आए है किसीको चाहते -चाहते...!!!


करनी है खुदा से गुजारिश,
तेरी दोस्ती के सिवा कोई बंदगी न मिले,
हर जनम में मिले दोस्त तेरे जैसा,
या फिर कभी जिंदगी न मिले।



आँखें उनकी" शबनमी' जैसे 
हर शह समेटे खुद में हैं

चेहरा उनका चाँद खिला है 
चादंनी को खुद में लपेटे हैं ...See more




ज़र्द हो जाये आफ़ताब, तो फिर क्या करोगे
कल जो मुरझायेंगे गुलाब, तो फिर क्या करोगे।

ख़ुदा का शुक्र मनाओ की, जज़्ब करती हूँ
लबों पे आ गये ज़ज़्बात, तो फिर क्या करोगे।...See more


कितना भी दुनिया के लिए हँस के जी लें हम,
रुला देती है फिर भी , किसी की कमी कभी-कभी...!!!






धड़कन काशी हो जाती है, 
जब साँसें प्यासी हो जाती है,
अँखियों में मदीना झलकता है,
जब रूह सन्यासी हो जाती है..!!





कितना भी दुनिया के लिए हँस के जी लें हम,
रुला देती है फिर भी , किसी की कमी कभी-कभी...!!!



प्यार में कोई दिल तोड़ देता है ,
दोस्ती मेँ कोई भरोसा तोड़ देता है ,
जिंदगी जीना तो कोई गुलाब से सीखे ,
जो खुद टूट कर , दो दिलों को जोड़ देता है....!!!



महफिल में यूँ ही मुस्कुराना पड़ता है 
सबके सामने ग़म को छुपाना भी पड़ता है

मोहब्बत की है तो उसूल भी निभायेंगे 
प्यार में खुद को मिटाना भी पड़ता है ...See more




शिकवे तो सभी को है जिंदगी से साहब..
पर जो मौज में जीना जानते है वो शिकायत नहीं करते..



तड़प रहीं हैं मेरी साँसें 
तुझे महसूस करने को, 
खुशबू की तरह बिखर जाओ 
तो कुछ बात बने।




फिर नज़र से पिला दीजिये
होश मेरे उड़ा दीजिये 🌸🌺

छोडिये दुश्मनी की रविश
अब जरा मुस्कुरा दीजिये 🍃🍂...See more




गुलाब तो टूट कर बिखर जाता है ,
पर खुशबु हवा में बरकरार रहती है ,
जाने वाले तो छोड़ के चले जाते हैं ,
पर एहसास तो , दिलों में बरकरार रहते हैं.....!!!




तेरा ख्याल दिल से मिटाया नहीं अभी 
बेदर्द मैंने तुझ को भुलाया नहीं अभी

कल तुने मुस्कुरा के जलाया था खुद जिसे 
सीने से वो चराग बुझाया नहीं अभी ...See more

मैं बन जाऊँ शायरी तुम्हारी
गर तुम मेरे अल्फ़ाज़ बनो
मैं बन जाऊँ क़रार तुम्हारा
गर तुम मेरा सुकून बनो
मैं बन जाऊँ ख़्वाब तुम्हारा...See more




इक वो हैं जो महबूब ज़माने के लियें हैं,
इक हम है जो बस ठोकरें खाने के लियें हैं..

वादा ना निभाना तो कभी छोड़ के जाना,
सब काम तेरे मुझ को सताने के लियें हैं.....See more



तू अगर शब्द है तो मेरे ज़हन में उतर जा....
और अगर दर्द है तो मेरे दिल में बिखर जा....
तू जो आईना है तो ख़ुद में सँवरने दे मुझे....
और अगर प्यार है तो मेरी रूह में ठहर जा..




समझदारी अच्छी नहीं है
ये फनकारी अच्छी नहीं है

तुम्हे आंधी से लड़ना है चरागों
ये तैयारी अच्छी नहीं है...See more




फूल जब लाल लाल आते हैं,
बस तुम्हारे ख़याल आते हैं.

हमको कैसे मिला लिया ख़ुद से,
तुमको कैसे कमाल आते हैं....See more



वो कहती है की औरो के संग भी तुम्हारा प्यार है
हमारे सिवा भी तुम्हारे और कई यार है
..
उसे कौन समझाए
की मेरी जिंदगी में बस उसी के लिए जगह है...See more



चाहती तो है कि कोई हो तो तुझसे प्यार करे टूटकर
पर डरती है आशिक की शक्ल मैं कौन निकल आए दलाल ए लड़की

मुझसे पूछ के देख न कि क्या गुनाह है तेरा
ऊपर वाले से क्यूँ पूछती हैं यह सवाल ए लड़की...See more


No comments:

Post a Comment

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...