Saturday 2 June 2018

इश्क खुशबू , इश्क चाहत ,इश्क आफत भी,,,




इश्क खुशबू , इश्क चाहत ,इश्क आफत भी,,,,
इश्क दर्द ,इश्क दवा , इशक राहत भी...!!
अलग अलग इश्क तेरे कितने रंग है,,,,
हैरत में हूँ खुद भी और जमाना दंग है...!!








मैं #दुनिया के #जलने 🔥 का
#इंतजाम कर आयी हूँ ! 

तू #इश्क है 💘 #मेरा... 
#खुले_आम ये #कह कर आयी हूँ ! 😍


विद्या का सदुपयोग" 
एक व्यक्ति पशु पक्षियों का व्यापार किया करता था। एक दिन उसे पता लगा कि उसके गुरु को पशु पक्षियों की बोली की समझ है। उसके मन में ये ख्याल आया कि कितना अच्छा हो अगर ये विद्या उसे भी मिल जाये तो उसके लिए भी यह फायदेमंद हो। वह पहुंच गया अपने गुरु के पास और उनकी खूब सेवा पानी की और उनसे ये विद्या सिखाने के लिए आग्रह किया।
गुरु ने उसे वो विद्या सिखा तो दी लेकिन साथ ही उसे चेतावनी भी दी कि अपने लोभ के लिए वो इसका इस्तेमाल नहीं करना अन्यथा इसका कुफल भोगना पड़ेगा। व्यक्ति ने हामी भर दी। वो घर आया तो उसने अपने कबूतरों के जोड़े को यह कहते हुए सुना कि मालिक का घोड़ा दो दिन बाद मरने वाला है इस पर उसने अगले ही दिन घोड़े को अच्छे दाम पर बेच दिया। अब उसे भरोसा होने लगा कि पशु पक्षी एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं।
अगले दिन उसने अपने कुत्ते को यह कहते हुए सुना कि मालिक की मुर्गियां जल्दी ही मर जाएंगी तो उसने बाजार जाकर सारी मुर्गियों को अच्छे दामों पर बेच दिया। और कई दिनों बाद उसने सुना कि शहर की अधिकतर मुर्गियां किसी महामारी की वजह से मर चुकी है वो बड़ा खुश हुआ कि चलो मेरा नुकसान नहीं हुआ।
हद तो तब हो गयी जब उसने एक दिन अपनी बिल्ली को यह कहते हुए सुना कि हमारा मालिक अब तो कुछ ही दिनों का मेहमान है तो उसे पहले तो विश्वास ही नहीं हुआ लेकिन बाद में अपने गधे को भी उसने वही बात दोहराते हुए सुना तो वो घबरा कर अपने गुरु के पास गया और उनसे बोला कि मेरे अंतिम क्षणों में करने योग्य कोई काम है तो बता दें क्योंकि मेरी मृत्यु निकट है।
इस पर गुरु ने उसे डांटा और कहा कि मूर्ख मेने पहले ही तुझसे कहा था कि अपने हित के लिए इस विद्या का उपयोग मत करना क्योंकि सिद्धियां न किसी की हुई है और न किसी की होंगी। इसलिए मैंनें तुझसे कहा था कि अपने लाभ के लिए और किसी के नुकसान के लिए इनका प्रयोग मत करो।
"
💓💖👌

"दर्द ही सही मेरे इश्क़ का इनाम तो आया;
खाली ही सही होठों तक जाम तो आया;
मैं हूँ बेवफा सबको बताया उसने;
यूँ ही सही चलो उसके लबों पर मेरा नाम तो आया।










तू अपने गरीब होने का दावा मत कर ए दोस्त
हमने देखा है तुझे गाडी में पेट्रोल डालते हुए

तुम्हारे नाम की
मेहँदी लगाए बैठी हूँ ,


चले भी आओ 
मैं खुद को सजाये बैठी हूँ ,


तुम्हारा प्यार मुझे 


भीख में ही जो मिल जाये 


मैं अपने हाथों 
को कांसा बनाये बैठी हूँ !!




मिला ना कोई, “दिल” का राजदार"
"इस,,, जमाने में,,!! 
"दिल का,, “शीशा” टूट गया देखने"
"और दिखाने में,,!!




#हम उनको सुनाते रहे ग़मो के किस्से ।
#कम्भख्त वो कान से नही दिल से बहरे थे😏😏😏🙁🙁😕😔🙂




एक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बाद...!! 


दूसरा सपना देखने के हौसले को "जिंदगी" कहते हैं....!!
Gud evening friends


ये इश्क नहीं आसान बस इतना समझ 
लिजीए 
एक आग का दरिया है और डूब के जाना है


No comments:

Post a Comment

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...