Thursday 3 November 2016


मेरे वजूद में काश तु उतर जाऐ,
मैं देखुँ आईना और तु नज़र आऐ,
तु हो सामने और वक्त ठहर जाऐ,
ये जिन्दगी तुझे यूँ देखते हुऐ गुजर जाऐ.. 
...
e


हम ज़िन्दगी में कभी आपसे खफा हो नहीं सकते,
मोहब्बत के रिश्ते बेवफा हो नहीं सकते,
आप भले ही हमको याद किये बिना ही सो जाओ,
हम आपको याद किये बिना सो नहीं सकते.. ...
Read More


बदलना आता नहीं हमको मौसम की तरह !
हर एक रूप में तेरा इंतज़ार करते हैं......!!
न तुम समेट सकोगी जिसे क़यामत तक !
कसम तुम्हारी तुम्हे इतना प्यार करते हैं !! ...
Read More


इस कदर हर तरफ तन्हाई है,
उजालो मे अंधेरों की परछाई है,
क्या हुआ जो गिर गये पलकों से आँसू,
शायद याद उनकी चुपके से चली आई है !! ...
Read More


आरजु थी तेरी बाँहोँ मेँ दम निकले,
कसुर तेरा नहीँ बद- नशीब हम निकले!
जहाँ भी जाये खुश रहे तु सदा,
दिल से दुआँ सदा ये ही निकले!
मेरे हाँठो की हँसी तेरे हाँठो से निकले,
तेरे गम का दरियाँ मेरी आँखोँ से निकले!
ये जिन्दगी तुमहेँ सदा हसती हुई निकले,
अगर चाहे तो हमेँ रुलाती हुई निकले!
अगर जिन्दगी मे जीना पड...
Read More







मेरी ग़ज़ल की तरह उसकी भी हुकूमत है;
तमाम मुल्क में वो सबसे खूबसूरत है;
कभी-कभी कोई इंसान ऐसा लगता है;
पुराने शहर में जैसे नयी ईमारत है;
बहुत दिनों से मेरे साथ थी मगर कल शाम;
मुझे पता चला वो कितनी खूबसूरत है;
ये ज़ाईरान-ए-अलीगढ़ का खास तोहफ़ा है;
मेरी ग़ज़ल का तबर्रुक दिलों की बरकत है। ...


प्यार का तोफा हर किसी को नहीँ मिलता,
ये वो फूल है जो हर बाग मे नही खिलता,
इस फुल को कभी टूटने मत देना,
क्योकि तुटा हुआँ फुल वापीस नहीँ खिलता. ...

No comments:

Post a Comment

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...