Friday 16 September 2016

एक पिता की प्रार्थना अपनी बेटी की शादी में अपने दामाद से🙏

एक पिता की प्रार्थना अपनी बेटी की शादी में अपने दामाद से🙏
________________________

माँ की ममता का सागर ये,
मेरी आँखों का तारा है ! 
कैसे बतलाऊँ तुमको , 
किस लाड प्यार से पाला है !! 

तुम द्वारे मेरे आए हो, 
मैं क्या सेवा कर सकता हूँ ! 
ये कन्या रूपी नवरत्न तुम्हें,
मैं आज समर्पित करता हूँ !!

मेरे ह्रदय के नील गगन का,
ये चाँद सितारा है ! 
मैं अब तक जान ना पाया था, 
इस पर अधिकार तुम्हारा है !! 

ये आज अमानत लो अपनी,
करबद्ध 🙏 निवेदन करता हूँ ! 
ये कन्या रूपी नवरत्न तुम्हें, 
मैं आज समर्पित करता हूँ !!

इससे कोई भूल होगी, 
ये सरला है , सुकुमारी है ! 
इसकी हर भूल क्षमा करना ,
ये मेरे घर की राजदुलारी है !!

मेरी कुटिया की शोभा है,
जो तुमको अर्पण करता हूँ ! 
ये कन्या रूपी नवरत्न तुम्हें ,
मैं आज समर्पित करता हूँ !! 

भाई से आज बहन बिछ्ड़ी ,
माँ से बिछ्ड़ी उसकी ममता ! 
बहनों से आज बहन बिछ्ड़ी , 
लो तुम्हीं इसके आज सखा !! 

मैं आज पिता कहलाने का, 
अधीकर समर्पित करता हूँ ! 
ये कन्या रूपी नवरत्न तुम्हें,
मैं आज समर्पित करता हूँ !! 

जिस दिन था इसका जन्म हुआ,
ना गीत हुए ना बजी शहनाई ! 
पर आज विदाई के अवसर पर, 
मेरे घर बजती खूब शहनाई !! 

यह बात समझकर मैं,
मन ही मन रोया 😭 करता हूँ ! 
ये गौकन्या रूपी नवरत्न तुम्हें, 
मैं आज समर्पित करता हूँ !!
ये गौकन्या रूपी नवरत्न तुम्हें,
मैं आज समर्पित करता हूं ..... 
😌😌😌
👌 बहुत सुन्दर लाईन 👌

दहेज़ में बहु क्या लायी...
ये सबने पूछा... 

लेकिन एक बेटी क्या क्या छोड़ आई...
किसी ने सोचा ही नहीं...

No comments:

Post a Comment

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...