Wednesday 21 September 2016

जन्मदिन कि शुभ्कामना."

Happy Birthday Wishes Status for Whatsapp



1."गुलाब खिलते रहे ज़िंदगी की राह् में, हँसी चमकती रहे आप कि निगाह में. खुशी कि लहर मिलें हर कदम पर आपको, देता हे ये दिल दुआ बार – बार आपको.
जन्मदिन कि शुभ्कामना."

2." जरूर तुमको किसी ने दिल से पुकारा होगा, एक बार तो चाँद ने भी तुमको निहारा होगा. मायूस हुवे होंगे सितारे भी उस दिन, खुदा ने जब ज़मीन पर तुम्हे उतारा होगा.
जन्मदिन मुबारक !"




3."हो पूरी दिल की हर ख़्वाहिश आपकी; और मिले खुशियों का जहाँ आपको; जब कभी आप मांगे आसमान का एक तारा; तो भगवान दे दे सारा आसमां आपको।
जन्मदिन की बधाई!"

4." ख़ुशी ख़ुशी बीते हर दिन सुहानी हर रात हो  कदम पड़े जिस तरफ भी आपके वहाँ फूलों भरी  बरसात हो !
जनम दिन की खुशियाँ मुबारक !"

5."दुआ करते हैं हम आपके लिए हर पल; हर दिन आपके लिए लाये हसीन पल; हो खूबसूरत आपका यह जन्मदिन आप की तरह; ख़ुशियों का लगे मेला आपके जीवन में हर पल।
जन्मदिन मुबारक!"

6. हर साल अपने जन्मदिन पर आपको एक नयी शुरुआत करने का मौका मिलता है.

7."तू खुश रहे खुदा करे मेरा दिल यही दुआ करे; तेरे होंठ मुस्कुराएं सदा तेरी आँख सदा हँसा करे; आँगन तेरा सदा खुशियों से भरा रहे; बहार सदा तेरी ही गली रहे, बस यही दुआ मेरी तेरे लिए रहे।
जन्मदिन मुबारक!"

8.मेरे पिता ने मुझे सबसे बड़ा उपहार दिया जो कोई किसी को दे सकता है, उन्होंने मुझपर भरोसा किया.

9."पास चाहे दूर जहाँ भी रहो तुम; मेरी दुआयें रहेंगी साथ तुम्हारे हर दम; हो खुशियों का बसेरा तुम्हारे लिए; बस यही दुआ है आपके लिए।
जन्मदिन मुबारक!"

10."मैं लिख दूँ तुम्हारी उम्र चाँद सितारों से; जन्मदिन मनाऊँ मैं फूल बहारों से; हर एक ख़ूबसूरती दुनिया से मैं लेकर आऊं; महफ़िल यह सजाऊँ मैं हर हसीन नज़ारों से।
जन्मदिन मुबारक!"


Advertisement 

Happy Birthday Wishes in Hindi Font for Friends



11.ये पूरी दुनिया एक बर्थडे केक है , इसलिए अपना टुकड़ा लीजिये, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं.

12."हर मुश्किल में से आसानी से गुज़र जायें; हँसते-हँसते जिंदगी सवारें; दुआओं में याद रखते हैं हम आपको हरदम; इसी तरह खुश रहना हमेशा बस यही चाहते हैं हम।
जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनायें!"




13.तोहफे का इससे लेना-देना नहीं है कि क्या किया या दिया जाता है, बल्कि  देने या करने वाले वाले की नीयत मायने रखती है.

14."जीवन के रास्ते हमेशा गुलज़ार रहें; चेहरे पर आपके सदा ही मुस्कान रहे; देता है दिल यह दुआ आपको; ज़िन्दगी में हर दिन खुशियों की बहार रहे।
जन्मदिन मुबारक़"

15.जब मोमबत्तियों का दाम केक के दाम से अधिक होने लगता है तो आप समझ जाते हैं कि आप बूढ़े हो रहे हैं.

16."जन्मदिन के ये ख़ास लम्हें मुबारक; आँखों में बसे नए ख्वाब मुबारक; ज़िन्दगी जो लेकर आई है आपके लिए आज वो तमाम खुशियों की हसीन सौगात मुबारक।
जन्मदिन मुबारक!"

17.सबसे बड़ा उपहार जो आप दूसरों को दे सकते हैं वह है बिना शर्त प्रेम और स्वीकृति का उपहार.

18."जन्मदिन पर आपके दिल से आई है दुआ; ग़म से कभी हो न मुलाकात, खुशियों से कभी हों न जुदा; छू लो ऊंचाइयों को बढाकर हाथ और मिल जाये हर मंज़िल आपको; जिसकी रही है चाहत सदा, वो भी सजदा करे आकर आपको।
जन्मदिन की शुभ कामनायें!"

19.मुझे याद है जब मोमबत्ती की दूकान जल गयी थी. सभी लोग चारो तरफ कहदे हो कर ‘ हैप्पी बर्थडे ‘ गा रहे थे.

20."दर्द और ग़म से आप अंजान रहें; खुशियों से आपकी पहचान रहे; हमारे तो दिल की सिर्फ़ इतनी दुआ है; आपके चेहरे पर सदा मुस्कान रहे।
जन्म दिन की शुभकामनाएं!"

Advertisement 

Happy Birthday WhatsApp Status in Hindi



21.तीस मेरे लिए अजीब था. मुझे सच मुच इस तथ्य को मानना पड़ा कि अब मैं एक चलता-फिरता वयस्क हूँ.

22."एक दुआ मांगते हैं हम अपने रब से; चाहते हैं हो खुशियां आपके हर कदम में; सब हसरतें हो जायें पूरी आपकी; आप सदा रहें दूर जीवन के हर गम से।
जन्मदिन मुबारक!"

23.एक उपहार , जो संवेदनापूर्ण भाव के साथ दिया जाए वह दोहरे उपहार के समान है.

24."दीप जलते जगमगाते रहें; आप हम को हम आपको याद आते रहें; जब तक ज़िंदगी है दुआ है हमारी; आप फूलों की तरह मुस्कुराते रहें।
जन्म दिन मुबारक हो!"

25.ज्योतिष और हस्तरेखा शाश्त्र के बारे में : वे अच्छे हैं क्योंकि वो लोगो को उज्जवल और स्मभावनाओ से भरा बनाते हैं. वे साम्यवाद का सबसे अच्छा रूप हैं. सभी का जन्मदिन होता है और सभी के पास हथेली है.

100 Happy Birthday Wishes Whatsapp Status in Hindi
100 Happy Birthday Wishes Whatsapp Status in Hindi

26."एक दुआ माँगते हैं हम अपने रब्ब से; मिले आपको खुशियाँ सारी चाहते हैं मन से; हो हसरतें आपकी सारी पूरी, ना रहे कोई हसरत अधूरी; ख़ुशियों के आप नगमे सदा गुनगुनाते रहो; इसी तरह जन्मदिन अपना खुशियों से मनाते रहो।
जन्मदिन की शुभ कामनायें!"

27.आप जितना अधिक जीवन की प्रशंशा करेंगे और उसका जश्न मनाएंगे , उतना अधिक आपके जीवन में जश्न मनाने को होगा.

28."हो पूरी दिल की हर ख्वाहिश आपकी; और मिले खुशियों का जहान आपको; जब अगर आप मांगे आसमान का एक तारा; तो भगवान दे दे सारा आसमान आपको।
जन्मदिन मुबारक!"

29.हाथ से बने उपहार बड़े डरावने होते हैं क्योंकि वे दर्शाते हैं कि आपके पास बहुत खाली समय है.

30."दोस्त है तू मेरा सबसे न्यारा; मुबारक हो तुझे जन्मदिन यह प्यारा; नज़र न लगे खुशियों को कभी तेरी; ना गम की कोई शिकन आये उस चेहरे पे; जो है इस दुनिया में सबसे प्यारा।
जन्मदिन की शुभ कामनायें!"


Best Happy Birthday Status for Whatsapp



31.जिस तरह मैं देखती हूँ, आपको हर दिन ऐसे जीना चाहिए जैसे कि वो आपका जन्मदिन हो.

32."जन्मदिन पर आपको हम देते हैं यह दुआ; खुशियां आपसे कभी हों ना जुदा; मिले आपको दुनिया की हर ख़ुशी की सौगात; रहे अपनों का जीवन भर ही साथ।
जन्मदिन मुबारक!"

33. मेरे लिए – बूढा होना हमेशा मेरी उम्र से दस साल बड़ा होना है.

34."हर दिन से प्यारा लगता है हमें ये ख़ास दिन; जिसे हम कभी बिताना नहीं चाहते आपके बिन; वैसे तो दिल सदा देता है दुआएं आपको; फिर भी कहते हैं मुबारक हो आपको ये जन्मदिन।
जन्मदिन मुबारक!"

35.नए साल के दिन सभी का जन्मदिन होता है.

36."मुबारक हो तुमको यह जन्मदिन तुम्हारा; जो मांगो तुम रब से वो मिल जाये तुम्हें सारा; दुखो की कभी काली रात ना आये; खुशियों से भर जाये घर का आँगन सारा; मुबारक हो तुमको यह जन्मदिन तुम्हारा।"

37.जब मैं छोटा था तो सोचता था,कितना अच्छा है ना कि हर कोई मेरा जन्मदिन मनाता है? क्योंकि ये  ४ जुलाई को पड़ता है.

38."दिल से निकली है दुआ हमारी; ज़िंदगी में मिले आपको खुशियां; गम ना दे खुदा आपको कभी; चाहे तो एक ख़ुशी कम कर ले हमारी।
जन्म दिन मुबारक!"

39. मुझे आश्चर्य है कि , मेरे सत्तर मेरे साठ से अच्छे हैं और मेरे साठ मेरे पचास से ,मैं नहीं चाहूँगा कि मेरे  दुश्मन  भी मेरी  किशोरावस्था और बीस वर्ष की उम्र से गुजरें.

40."ऐसी क्या दुआ दूँ आपको, जो आपके लबों पर ख़ुशी के फूल खिला दे; बस ये दुआ है मेरी, सितारों सी रौशनी खुदा आपकी तकदीर बना दे।
जन्म दिन मुबारक!"


Happy Birthday Whatsapp Status for Boy Friend



41."चाहे धरती घूमना भूल जाये; सूरज निकलना भूल जाये; पंछी उड़ना भूल जाये; ये दिल धड़कना भूल जाये; पर मेरे दोस्त इस शुभ दिन को मैं कभी नहीं भूलूंगा..
जन्मदिन मुबारक मेरे दोस्त।"

42."आपके जन्मदिन के शुभ अवसर पर; ढेर सारी शुभ कामनाओं के साथ भेजता हूँ प्यार; दिल से देता हूँ दुआयें; मुबारक़ हो तुम्हें जन्मदिन मेरे यार।
जन्मदिन की शुभ कामनायें!"

43."उस दिन खुदा ने भी जश्न मनाया होगा; जिस दिन आपको अपने हाथों से बनाया होगा; उसने भी बहाए होंगे आँसू, जिस दिन आपको यहाँ भेज कर; खुद को अकेला पाया होगा।
जन्म दिन की हार्दिक बधाई!"

44."सूरज रौशनी लेकर आया, और चिड़ियों ने गाना गाया; फूलों ने हंस हंस कर बोला, 'मुबारक हो तुम्हारा जन्म दिन आया!'
जन्म दिन मुबारक हो!"

45."तुम्हारी इस अदा का क्या जवाब दूँ; अपने दोस्त को क्या उपहार दूँ; कोई अच्छा सा फूल होता तो माली से मंगवाते; जो खुद गुलाब है उसको क्या गुलाब दूँ।
जन्म दिन मुबारक!"

46."सूरज रोशनी लेकर आया; और चिड़ियों ने गाना गाया; फूलों ने हंस हंसकर बोला; मुबारक हो तुम्हारा जन्म दिन आया।
हैप्पी बर्थडे!"

47."तेरे जैसे दोस्त दुनिया में होते हैं बहुत कम; मेरे इस दिल में रहते हो तुम बस हरदम; मांगी है दुआ मैंने अपने रब से; मिले खुशियाँ हज़ार तुझे, हो रब का तुझ पे करम।
जन्मदिन मुबारक!"

48."हर राह आसान हो; हर राह पे खुशियाँ हो; हर दिन खूबसूरत हो; ऐसा ही पूरा जीवन हो; यही दुआ है हमारी ऐसा ही तुम्हारा हर जन्मदिन हो।
जन्मदिन की शुभ कामनायें!"

49."सूरज की किरणें तेज़ दें आपको; खिलते हुए फूल खुश्बू दें आपको; ख़ुदा जो देगा वो भी कम होगा; देने वाला ज़िंदगी की हर ख़ुशी दे आपको।
जन्मदिन मुबारक!"

50."गुलाब खिलते रहें ज़िंदगी की राह् में; हँसी चमकती रहे आप की निगाह में; खुशी की बहार मिले हर कदम पर आपको; देता हे ये दिल दुआ बार-बार आपको।
जन्मदिन मुबारक!"

100 Happy Birthday Wishes Whatsapp Status in Hindi
100 Happy Birthday Whatsapp Status in Hindi

51."हर दिन से प्यारा लगता है हमें ये ख़ास दिन; हम जिसे बिताना नहीं चाहते आप बिन; वैसे तो दिल देता है सदा ही दुआ आपको; फिर भी कहते हैं मुबारक हो जन्म दिन आपको।
जन्म दिन की हार्दिक बधाई!"

52."हर छन हर पल मिले ज़िंदगी में प्यार ही प्यार; जन्मदिन मुबारक हो मेरे यार!
जन्म दिन की बधाई हो!" 

53."खुदा कैसे करूँ शुक्रिया इस दिन के लिए; जिसे तुमने धरती पे भेजा है हमारे लिए; ना जाने क्यों मैं इतंजार कर रहा था; शायद जन्मदिन है तुम्हारा इसलिए; मेरी हर एक दुआ है तेरी लंबी उम्र के लिए; दिल खुद जानता है, तू ना होता तो धड़कता किसके लिए।
हैप्पी बर्थडे!"

54."ऐसी क्या दुआ दूँ आपको, जो आपके लबों पर ख़ुशी के फूल खिला दे; बस ये दुआ है मेरी, सितारों सी रौशनी खुदा आपकी तकदीर बना दे।
जन्मदिन मुबारक!"

55."तोहफ़े में दिल दे दूँ , या दूँ चाँद तारे; जन्मदिन पर आपको क्या दूँ ये पूछें मुझको सारे; जीवन आपके नाम करूँ तो भी कोई ग़म नहीं; दुआ है यह हो सारी खुशियाँ दामन में तुम्हारे।
जन्मदिन मुबारक़"

56."देखो हमारे बिना भी कितनी सजी है आज ये महफ़िल; हमें भुला के अपना जन्मदिन मना रहें हैं संगदिल;
जिन्हें हमारे बिना अधूरी सी लगती थी हर एक चीज़; आज केक काट रहें हैं ऐसे जैसे हो वो मेरा दिल।
हैप्पी बर्थडे!"

57."ख़ुशी से बीते हर दिन, हर सुहानी रात हो; जिस तरफ आपके कदम पड़ें, वहाँ फूलों की बरसात हो!
जन्म दिन मुबारक!"

58."दिल की गहराई से दी है दुआ आपको; जिए आप जब तक, लोग करें प्यार आपको; चाँद सितारों से भी हो लंबी ज़िन्दगी आपकी; हम रहे ना रहे रखे सलामत खुदा आपको।
जन्मदिन की बधाई!"

59."खिलते फूलों की रिदा हो जाए; हर तरफ़ प्यार भरी फ़िज़ा हो जाए; मांगते ही हाथ पर खुशियां रख दे; इतना मेहरबान तुझ पर मेरा खुदा हो जाए।
जन्म दिन मुबारक हो!"

60."ख्वाहिशों के समंदर के सब मोती तेरे नसीब हो; तेरे चाहने वाले हमसफ़र तेरे हरदम करीब हों; कुछ यूँ उतरे तेरे लिए रहमतों का मौसम; कि तेरी हर दुआ, हर ख्वाहिश कबूल हो।
जन्मदिन की बधाई!"


Happy Birthday Wishes Status for Brother - Sister



61."मिले वो जो आपकी नजर को तलाश हो; हर सुबह के साथ एक नया एहसास हो; जिंदगी का हर लम्हा पसंद आये आपको; जिंदगी गुजरे ऐसे की हर पल खुशियों से मुलाक़ात हो।
हैप्पी बर्थडे!"

62."काश दिल के आवाज़ का इतना असर हो जाए; हम उन्हें याद करें और उन्हें खबर हो जाए।
हैप्पी बर्थडे!"

63."हो पूरी दिल की हर ख्वाहिश आपकी; और मिले खुशियों का जहान आपको; जब अगर आप मांगे आसमान का एक तारा; तो भगवान दे दे सारा आसमान आपको!
जन्म दिन मुबारक हो!"

64."चाँद से प्यारी चांदनी; चांदनी से भी प्यारी रात; रात से प्यारी जिंदगी; और जिंदगी से भी प्यारे आप।
जन्मदिन की ढेरों शुभ कामनाएं!"

65."आ तेरी उम्र मैं लिख दूँ चाँद सितारों से; तेरा जन्म दिन मैं मनाऊं फूलों से, बहारों से; हर एक खूबसूरती दुनियां से मैं ले आऊं; सजाऊं यह महफ़िल मैं हर हसीन नज़ारों से।
जन्म दिन मुबारक हो!"

66."जन्म दिन के शुभ अवसर पर, भेंट करूँ क्या उपहार तुम्हें; बस ऐसे ही स्वीकार कर लेना, लाखों-लाखों प्यार तुम्हें!
जन्म दिन की हार्दिक बधाई!"

67."हर एक चाह हर पल मिले आपको; जिंदगी में प्यार ही प्यार मिले आपको; हर चीज मांगने से पहले मिले आपको; जन्मदिन मुबारक, मेरे यार आपको।
हैप्पी बर्थडे!"

68."हो पूरी दिल की ख्वाहिश आपकी; और मिले खुशियों का जहान आपको;अगर माँगो आसमान से एक तारा; तो भगवान दे दे सारा आसमान आपको।
जन्मदिन मुबारक!"

69."चाँद से प्यारी चाँदनी; चाँदनी से भी प्यारी रात; रात से भी प्यारी ज़िंदगी; और ज़िंदगी से भी प्यारे आप।
जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाएं!"

70."दिल से निकली है दुआ हमारी; ज़िंदगी में मिले आपको खुशियां ढेर सारी; गम ना दे खुदा कभी आपको; चाहे तो एक ख़ुशी कम कर ले हमारी।
जन्मदिन मुबारक!"


Happy Birthday Wishes Status for Father - Mother



71."हर राह बिलकुल आसान हो; हर राह खुशियों से भरी हो; हर दिन आपका खूबसूरत हो; निराला ऐसा ही पूरा जीवन हो; और इनके जैसा ही आपका जन्मदिन हो।
हैप्पी बर्थडे!"

72."दुआ है कि कामयाबी के हर शिखर पर आपका नाम होगा; आपके हर कदम पर दुनिया का सलाम होगा;
हिम्मत से मुश्किलों का सामना करना; मेरी दुआ है कि वक्त भी एक दिन आपका गुलाम होगा।
हैप्पी बर्थडे!"

73."यह दिन यह महीना यह तारीख जब जब आई; कितने प्यार से मिलकर हमने तेरे जन्मदिन की महफ़िल है सजाई; हर शमा पर लिख दिया हमने नाम दोस्ती का; ख़ुशी से तेरे चेहरे पे चाँद की ख़ूबसूरती है छाई।
जन्मदिन की शुभ कामनायें!"

74."ये दिन, ये महीना, ये तारीख, जब जब आई; हम ने कितने प्यार से जन्म दिन की महफ़िल सजाई; हर शाम पर नाम लिख दिया आपका; हर शाम में हो चाँद जैसी तेरी सूरत समाई।
जन्म दिन मुबारक!"

75."गुलाब खिलते रहें ज़िन्दगी की राह में राह में; हँसी चमकती रहे आपकी निगाह में; ख़ुशी की बहार मिले हर क़दम पर आपको; देता है दिल यह दुआ बार-बार आपको।
जन्मदिन मुबारक"

100 Happy Birthday Wishes Whatsapp Status in Hindi
100 Happy Birthday Status in Hindi for Whataspp

76."तोहफा-ए-दिल दे दूँ या दे दूँ चाँद तारे; जन्म दिन पे तुझे क्या दूँ ये पूछें मुझ से सारे; ज़िंदगी तेरे नाम कर दूँ भी तो कम नहीं; दामन में भर दूँ हर पल ख़ुशी को मैं तुम्हारे!
जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाएं!"

77."हर दिन से प्यारा लगता है हमें ये ख़ास दिन; हम जिसे बिताना नहीं चाहते कभी आप के बिन; वैसे तो दिल देता है सदा ही दुआएं आपको; फिर भी आज कहते हैं मुबारक हो जन्म दिन आपको।
जन्म दिन की शुभ कामनायें!"

78."दिल से बहुत मुबारक ये समां; खूबसूरत लग रहा है आज यह जहाँ; आज के दिन स्वीकार करें मेरी बधाईयां; जन्मदिन आपका, पूरा स्कूल है खुशनुमां।
हैप्पी बर्थडे|"

79."ऐ खुदा मेरे यार का दामन खुशियों से सज़ा दे; उसके जन्मदिन पर उसको उसकी कोई रज़ा दे; दुआ है जीवन में हो उसके खुशियों की बहार; न ग़म की उसे कोई वजह दे।
जन्मदिन मुबारक़!"

80."दिल से निकली दुआ है हमारी; ज़िंदगी में मिले आपको खुशियां ढेर सारी; ग़मों का कहीं नाम-ओ-निशान ना हो; बदले में चाहे खुदा खुशियां कम कर दे हमारी।
जन्मदिन की बधाई!"


Happy Birthday Wishes Status Girl Friend



81."मुस्कुराते रहें आप हज़ारों के बीच में; जैसे एक फूल हो हज़ारों के बीच में; जिंदगी की सारी खुशियां हों आपके नसीब में; जैसे एक ही चाँद होता है तारों के बीच में।
हैप्पी बर्थडे!"

82."फूलों की सुगंध से सुगंधित हो जीवन तुम्हारा; तारों की चमक से चमक जाये जीवन तुम्हारा; सजे महफिलें आपके जन्मदिन पर हर साल ऐसी; खुशियों से भर जाये घर का आँगन तुम्हारा।
जन्मदिन मुबारक!"

83."हर राह आसान हो, हर राह पे खुशियाँ हों; हर दिन खूबसूरत हो, ऐसा ही पूरा जीवन हो; यही हर दिन मेरी दुआ हो, ऐसा ही तुम्हारा हर जन्मदिन हो!
जन्म दिन मुबारक हो!"

84."ख़ुशी से बीते हर दिन, हर सुहानी रात हो; जिस तरफ आपके कदम पड़ें, वहाँ फूलों की बरसात हो।
जन्म दिन मुबारक हो!"

85."मंज़िलों की हर सड़क आप के नाम; मोहब्बत की हर अदा आप के नाम; प्यार भरी हर निगाह आप के नाम; और आज लबों पर आने वाली हर दुआ आपके नाम।
जन्म दिन मुबारक हो।"

86."दोस्तों की दास्ताँ जब वक़्त सुनाता है; तो हमें भी कोई दोस्त याद आता है; भूल जाते हैं हम ज़िन्दगी के गम को; जब आपके साथ बिताया वक़्त याद आता है।
हैप्पी बर्थडे!"

87."गुलाब खिलते रहें ज़िंदगी की राह् में; हँसी चमकती रहे आप की निगाह में; खुशी की बहार मिले हर कदम पर आपको; देता हे ये दिल दुआ बार-बार आपको।
जन्मदिन मुबारक!"

88."ये दिन ये महीने ये तारीख जब-जब आई; हमने कितने प्यार से जन्मदिन की महफ़िल सजाई; हर शमां पर नाम लिख दिया दोस्ती का; इसकी रोशनी में चाँद जैसी तेरी सूरत है समाई।
हमारी तरफ से आपको जन्मदिन की बधाई।"

89."आपकी पसंद हमारी चाहत बन जाये; आपकी मुस्कान दिल की राहत बन जाये; खुदा खुशियों से इतना खुश कर दे आपको; कि आपको खुश देखना हमारी आदत बन जाये।
हैप्पी बर्थडे!"

90."दिल की गहराई से दुआ दी आपको; जिए आप जब तक, लोग प्यार करें आपको; चाँद सितारों से भी लंबी ज़िंदगी हो आपकी; हम रहे ना रहे खुदा सलामत रखे आपको।
जन्म दिन मुबारक!"


Happy Birthday Wishes Status for Whatsapp in Hindi



91."फूलों ने अमृत का जाम भेजा है; सूरज ने गगन से सलाम भेजा है; मुबारक हो आप को यह जनम दिन; तह दिल से हमने यह पैगाम भेजा है।"

92."खुशियों का रहे हमेशा साथ; ग़म की घटायें कभी तेरे करीब न आएं; पाने को जिस चीज़ को करे तेरा मन;
चल कर वो खुद तेरे करीब आए।
जन्मदिन मुबारक!"

93."खुदा तुम्हें खुशियों भरा संसार दे; जीवन में तरक्की हज़ार दे; तुम्हारे होंठ कभी न भूले मुस्कुराना; जन्मदिन पर ऐसा उपहार दे।
हैप्पी बर्थडे!"

94."आ तेरी उम्र मैं लिख दूँ चाँद सितारों से; तेरा जन्मदिन मैं मनाऊँ फूल-बहारों से; हर एक ख़ूबसूरती दुनिया से मैं ले आऊं; सजाऊँ ये महफ़िल दुनिया के हसीन नज़ारों से।
जन्मदिन मुबारक!"

95."हर दिन से प्यारा लगता है हमें ये खास दिन; हम जिसे बिताना नहीं चाहते आप बिन; वैसे तो दिल देता है सदा ही दुआ; फिर भी कहते हैं आपको मुबारक हो आपका जन्मदिन।"

96."तोहफा-ए-दिल दे दूँ या दे दूँ चाँद तारे; जन्मदिन पे तुझे क्या दूँ, यह पूछते हैं मुझसे सारे; ज़िन्दगी तेरे नाम कर दूँ भी तो कम है; दामन में भर दूँ हर पल ख़ुशीयां मैं तुम्हारे।
हैप्पी बर्थडे!"

97."हो पूरी दिल की हर ख्वाहिश आपकी; और मिले खुशियों का जहान आपको; जब अगर आप मांगे आसमान का एक तारा; तो दे दे खुदा सारा आसमान आपको।
जन्मदिन मुबारक!"

98."हो पूरी दिल की हर ख्वाहिश आपकी; और मिले खुशियों का जहाँ आपको; जब आप मांगे आसमां का एक तारा; तो भगवान दे दे सारा आसमां आपको।
हैप्पी बर्थडे!"

99."तेरी उम्र मैं लिख दूँ चाँद सितारों से; लेकर आऊं तोहफा मैं फूल और बहारों से; हर एक ख़ुशी मैं दुनिया की तेरे लिए ले आऊं; सज़ा दूँ यह महफ़िल मैं हसीन नज़ारों से।
जन्मदिन मुबारक़!"

100."हर लम्हा आपके होंठो पे मुस्कान रहे; हर ग़म से आप अनजान रहें; जिसके साथ महके आपकी ज़िंदगी; हमेशा आपके पास वो इंसान रहे।
हैप्पी बर्थडे!"

No comments:

Post a Comment

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...