Monday 10 October 2016

यह मेरा इश्क़ है या फिर दीवानगी की इन्तहां.!
.
कि तेरे ही क़रीब से गुज़र गए तेरे ही ख़्याल में..!!

Photo

सोने लगा हूँ उन्हें ख्वाब में देखने की हसरत ले कर ......
दुआ करना कोई जगा ना दे उनके दीदार होने से पहले ...
Photo

मेरे दिल में एक धड़कन तेरी है,
उस धड़कन की कसम तू जिंदगी मेरी है !!

Photo

मेरे साथ तुम भी दुआ, करो यूँ किसी के हक़ में बुरा न हो
कहीं और हो न ये हादसा कोई रास्ते में जुदा न हो।

मेरे घर से रात की सेज तक वो इक आँसू की लकीर है
ज़रा बढ़ के चाँद से पूछना वो इसी तरफ़ से गया न हो

सर-ए-शाम ठहरी हुई ज़मीं, आसमाँ है झुका हुआ
इसी मोड़ पर मेरे वास्ते वो चराग़ ले कर खड़ा न हो

वो फ़रिश्ते आप ही ढूँढिये कहानियों की किताब में
जो बुरा कहें न बुरा सुने कोई शख़्स उन से ख़फ़ा न हो

वो विसाल हो के फ़िराक़ हो तेरी आग महकेगी एक दिन
वो गुलाब बन के खिलेगा क्या जो चराग़ बन के जला न हो

मुझे यूँ लगा कि ख़ामोश ख़ुश्बू के होँठ तितली ने छू लिये
इन्ही ज़र्द पत्तों की ओट में कोई फूल सोया हुआ न हो

इसी एहतियात में मैं रहा, इसी एहतियात में वो रहा
वो कहाँ कहाँ मेरे साथ है किसी और को ये पता न हो
Photo

रोज़ रोते हुए कहती है ये ज़िंदगी मुझसे
सिर्फ एक शख्स कि खातिर मुझे बर्बाद मत कर
Photo

अब कोई दर्द "दर्द" नहीं लगता..
एक "बेदर्द" ने कमाल कर दिया..
Photo

सुबह होते साँझ ढलते देख तेरा बांकपन,
नयन झपकाना तेरा फिर से उठाना याद है I
बरत कर सयंम को अपने आप पर बैठा था मैं,
पर तेरा सावन में आपायल बजाना याद है I
आंसुओं की आग में वह डूबना जलना तेरा,
सिसकिओं ही सिसकिओं में नींद आना याद है I
थाम कर आँचल तेरा पहुंचा हूँ मैं अब यह कहाँ,
मुझको अपनी ही सदाओं का सताना याद है I
Photo

तेरे बारे में जो सोचू.... तो महक ये उठती है,
जाने हवाओ का तेरे तस्सवुर से रिश्ता क्या है....
Photo

तुमहारे हाथों की हरारत,
तुम्हारी आँखों की शरारत,
और उस पे मुकुराना,
क्या क्या बिसराऊँ कि...
नींद आ जाए....
तुमहारे देखने का तरीका,
हाथ पकड़ने का सलीका
ओइर उसपे एकटक देखते जाना,
और क्या क्या बिसराऊँ कि...
नींद आ जाए....
तुमहारे छूने का अंदाज़,
उँगलियाँ चूमने का अंदाज़,
और उस पे चुप लगाना,
क्या क्या बिसराऊं कि...
नींद आ जाए....
Photo

तुम अगर चाहो तो पूछ लिया करो खैरियत हमारी...
कुछ हक़ दिए नही जाते ले लिए जाते है....
Photo

मोहब्बत..
किसी को सोचना.. सोचना... और सोचते ही रहना...

खुशियाँ बहुत है मेरे दायरे में..!

*पर मुकम्मल तुम्हारे ख्याल से होती हैं..
Photo

'ऐ खुदा'
इतनी सी उमर चाहिये मुझे!!
'न मरू'
उससे पहले_न जिऊँ उसके बाद!!
Photo

उसको पाने का भरम क्यों पालूँ !!
वो मेरा ख़्वाब है, तक़दीर नहीं.. !!
Photo

Meri Zindagi Mujhe Ye Bata
Mujhe Bhula Ke Tujhe Kya Mila___!!

Meri Hasrato Ka HiSaab De
Mujhe Rula Ke Tujhe Kya Mila___!!


Tere 4 Din Ke Pyar Se
Mujhe Umar Bhar Ka Gam Mila___!!

Mai To Toot Ke Bikhar Gaya
Magar Mujhe Tod Ke Tujhe Kya Mila___!!
Photo

A Shab_e_Tanhai Tu Gawah Rehna..
Aaj Phir Wo SO Gaya Mujhe Yaad Kiye Baghair..
Photo

वफा की राह में ये हुनर इख्तियार करना है,
वो सच कहे न कहे, ऐतबार करना है...
Photo

Maalum Hai Khawabon ki Haqeeqat Hai Bikharna.....
Phir Bhi Toh Kaee Khawab Bhulaye Nahi Jaate......!!!
Photo

बेख़याली में हुई थी गुफ़्तगू नज़रों के बीच,
हो गया इक़रार लेकिन धड़कनों के दरमियाँ.
Photo

मरने की आरज़ू मुझे मुद्दत से थी ज़रूर
लेकिन ये काम हो नहीं सकता जिए बग़ैर __
Photo

तेरे लबो से छीन लूँगा शबनम का आखरी कतरा भी में
मेरे प्यासे दिल का 'सनम'.. कुछ तो गुजारा होगा

Photo

वजूद की तलब ना कर !!
हक है तेरा रूह तक , सफर तो कर !!
Photo

तेरे सिवा कौन समा सकता है मेरे दिल में,…….
रूह भी गिरवी रख दी है मैंने तेरी चाहत में !!

Photo

mit gye unke liye jinka na kabhi nam liyaa !!

kash unko bhi khabar is bat ki ho jatii !!
Photo

वो कटी फटी हुई पत्तियाँ वो दाग़ हल्का हरा हरा,

वो रक्खा हुआ था किताब में मुझे याद है वो ज़रा ज़रा..
❣ मेरे मन ❣
Photo

सुनो👉
इजहार कर देना
अगर कुछ कहना हो…. वरना,,
खामोशी....
उम्रभर का इंतजार बन जाती है …!!!
Photo

कोई ढूंढ लाओ उसको, वापस मेरी ज़िन्दगी में,
ज़िन्दगी अब साँसे नहीं, उसका साथ मांग रही है ।।
Photo

Uske hath ka khilona he sahi khush hoon main
Kuch waqt ke liye he sahi wo mujhe chahta to hai
Photo

तुझे पाने की तमन्ना है बस और कुछ नहीं चाहिए,
बता कहाँ कहाँ सजदा करूँ की तु मिल जाए मुझे !
Photo

एक बात पूछूं ?
जवाब मुस्कुरा के देना
मुझे रुला कर
तुम खुश तो होना ????
Photo

तुम्हें अपना कहने की तमन्ना थी दिल में..
लबों तक आते आते, तुम ग़ैर हो गए.!
Photo

ख़ता इतनी -सी थी, हमने गुनाह -ए इश्क़ कर डाला
तभी तो खुदकुशी -दर -खुदकुशी पाई हैं किश्तों में
Photo

Dil ke aayine me hai , tasweer e yar !!

jb jra grdn jhhukaai , dekh lii !!
Photo

हर मर्ज़ का इलाज मिलता था उस बाज़ार में.....,
मोहब्बत का नाम क्या लिया,तमाम दरवाजे बंद हो गए..!!
Photo

इश्क़ है या इबादत समझ नहीं आता,,!
एक खूबसूरत ख्याल है जो दिल से नहीं जाता,,!!
Photo


कई ख्वाब मुस्कुराये सरे-शाम बेखुदी में
मेरे लब पे आ गया था तेरा नाम बेखुदी में !
तेरे गेसुओ का साया है के शामे-मैकदा है
तेरी आँख बन गयी है मेरा जाम बेखुदी में !
Photo


💝💝ये दिल किसी को पाना चाहता है,
और उसे अपना बनाना चाहता है,💝💝

💝खुद तो चाहता है ख़ुशी से धड़कना
उसका दिल भी धड़काना चाहता है,💝

💝💝जो हँसी खो गई थी बरसों पहले कहीं,
फिर उसे लबों पर सजाना चाहता है,💝💝

💝तैयार है प्यार में साथ चलने के लिए,
उसके हर गम को अपनाना चाहता है,💝

💝💝मोहब्बत तो हो ही गई है अब तो, पर,
अब उसी से ही ये छिपाना चाहता है,💝💝

💝ये दिल अब किसी को पाना चाहता है,
और उसे सिर्फ अपना बनाना चाहता है.💝
Photo

Aake jra dekh to , teri khatir hm kis trh se jeeye !!
aansu ke dhago se seete rhe hm , jo jkhm tune diye !!
chaht ki mhfil me gm tera le kr kismat se khela juaa!
dunia se jeete pr tujhse hare yun khel apna hua !!
hm to musafir hai koi sfr ho hm to gujr jayege hi !!
lekin lgaya hai jo daw hmne wo jeet kr aayege hii !!
Photo

#साहिबा  
तरसेगा जब दिल तुम्हारा, मेरी मुलाकात को..,

ख्वाबों मे होंगे तुम्हारे हम, उसी रात को..!!
Photo

एक ख्वाब हो के रह गई है तेरी महोब्बत ,
एक वहम सा है अब, मेरे साथ तुम भी थे कभी..
Photo

तेरी चाहत मे हम ज़माना
भुल गये..... !
* किसी और को हम अपनाना
भुल गये........ !!
*तुम से मोहब्बत है बताया
सारे जहाँ को...... !!!
बस एक तुझे ही बताना
भुल गये......... !!!!.
Photo

सँवर रहा है अब वज़ूद मेरा, बदल रहा है मिजाज़ मेरा......

मेरे दिल पर है हुक़ूमत तेरी , मेरी मर्जी पर राज़ तेरा...
Photo

दिल की धडकनों में अचानक ये इज़ाफा कैसा..?
उसके होंठो पे कहीं नाम हमारा तो नही......!!
Photo

इतनी मतलबी हो गई हैं आँखें मेरी,
कि तेरे दीदार के बिना दुनिया अच्छी नहीं लगती..!!!
Photo

बड़े परहेज़ वाले हो गए हो साहेब,
हमे याद करना भी अब गुनाह समझते हो
Photo

देख लो उनके नफरतो के सितम ...

तेल ना बाती, फिर भी जल रहे है..
Photo

Dil gumsum juban khamosh
Ankhe aaj nam kyon hai !!

Jo kbhi apna hua hi nhi
Usey khone ka gam kyo hai.. !!
Photo

कौन कहता है दुनिया में हमशक्ल
नहीं होते..
°°
देख कितना मिलता है तेरा दिल
मेरे दिल से..
Photo

देखकर हैरान हूं..
आईने का जिगर..!
एक तो कातिल सी नजर..
उस पर काजल का कहर..!!
Photo

कोई ढूंढ लाओ उसको, वापस मेरी ज़िन्दगी में, !!
ज़िन्दगी अब साँसे नहीं, उसका साथ मांग रही है !!
Photo

तुमहारे हाथों की हरारत,
तुम्हारी आँखों की शरारत,
और उस पे मुकुराना,
क्या क्या बिसराऊँ कि...
नींद आ जाए....
तुमहारे देखने का तरीका,
हाथ पकड़ने का सलीका
ओइर उसपे एकटक देखते जाना,
और क्या क्या बिसराऊँ कि...
नींद आ जाए....
तुमहारे छूने का अंदाज़,
उँगलियाँ चूमने का अंदाज़,
और उस पे चुप लगाना,
क्या क्या बिसराऊं कि...
नींद आ जाए....
Photo

एक मीठा सा एहसास हुआ है अभी-अभी,
ऐसा लगा किसीने याद किया है अभी-अभी !!
Photo

बहते पानी सी लगती है दास्तान -ए - ज़िन्दगी
जब - जब थामना चाहा फिसलती ही गयी....!!!!
Photo

तू अपने होंठों तक मुहब्बतों की प्यास तो ला !!
मै चाहतों के समन्दर से नवाज़ दूँगा तुझे !!
Photo

बेख़याली में हुई थी गुफ़्तगू नज़रों के बीच, !!
हो गया इक़रार लेकिन धड़कनों के दरमियाँ !!!
Photo

"पुरानी होकर भी खास होती जा रही है..
मोहब्बत बेशरम है बेहिसाब होती जा रही है..
Photo

1 comment:

Indian Beautiful

 Indian Beautiful ...